बॉलीवुड के इन 5 सितारों के माँ है मुस्लिम पिता है हिन्दू

संजय दत्त

फ़िल्म जगत में बाबा के नाम से मशहूर बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्में देने वाले संजय दत्त के पिता हिंदू है। वही उनकी माताजी की बात की जाए तो नरगिस मुस्लिम धर्म को मानती हैं। उनके पिता का नाम सुनील दत्त है जो फिल्मों के बाद राजनीति में आये और कांग्रेस पार्टी के सरकार में मंत्री भी बने।

प्रतीक बब्बर

प्रतीक बब्बर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनेता के तौर पर काम किया है। प्रतीक बब्बर के पिता राज बब्बर हिंदू धर्म से हैं जबकि, उनकी माता नादिरा मुस्लिम धर्म को मानती हैं। प्रतीक के पिता राजबब्बर भी फिल्मों के बाद राजनीति में आये और कांग्रेस पार्टी से जुड़े।

images 7 3

प्रतीक ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुवात 2012 में आई फ़िल्म ‘एक दीवाना था’ से किया। उसके बाद इन्होंने चर्चित फिल्म छिछोरे में भी सुशांत सिंह राजपूत के साथ काम किया। प्रकाश झा की फ़िल्म आरक्षण में भी इन्होंने काम किया है।

सूरज पंचोली

फ़िल्म जगत में बहुत ही कम काम मिला है इन्हें। बॉलीवुड की एक-दो फिल्मों में काम करने वाले सूरज पंचोली की माँ भी मुस्लिम और पिता हिन्दू है। सूरज पंचोली के पिता आदित्य पंचोली हिंदू धर्म को मानते हैं वही सूरज पंचोली की माताजी जरीना वहाब मुस्लिम धर्म को मानती हैं। सूरज ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुवात 2015 में आई फ़िल्म हीरो से की थी। इस फ़िल्म में उनकी नायिका सुनील शेट्टी की बेटी आथिया शेट्टी थी।

images 6 2

आपको बता दु सूरज पंचोली को भले फिल्मों में कम काम मिला हो लेकिन विवादों में इनका नाम ज्यादा आया है। सूरज पंचोली की गर्लफ्रेंड जिया खान के आत्महत्या के बाद इनपे आरोप लगे थे। अभी हाल में सुशांत सिंह राजपूत और उनके मैनेज़र दिशा सालियान के हत्या में भी सूरज का मीडिया में उछल रहा है

अथिया शेट्टी

हीरो फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अथिया शेट्टी के पिता सुनील शेट्टी हिंदू धर्म को मानते हैं। वहीं अथिया के माता जी की बात की जाए तो माना कादरी एक मुस्लिम महिला हैं। अथिया ने मोतीचूर चकनाचूर, हीरो, मुबारकन, नवाबज़ादे जैसी फिल्मों में बतौर नायिका काम किया है।

images 9 2

फातिमा सना शेख

दंगल फिल्म में आमिर खान की बेटी का किरदार निभाने वाली फातिमा सना शेख के बारे में हो सकता है आप लोगों को जानकारी ना हो। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि फातिमा सना शेख के पिता जी का नाम विपिन शर्मा है वही उनकी माता जी का नाम तबस्सुम है।

1 thought on “बॉलीवुड के इन 5 सितारों के माँ है मुस्लिम पिता है हिन्दू”

Leave a Comment