आरबीआई (rbi) पटना के 7 रिक्त पदों पर निकली भर्ती, जानिए पदों का विवरण और कैसे करे आवेदन

भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) ने पटना स्थित भारतीय रिज़र्व बैंक (बैंक) के डिस्पेंसरियों के लिए मेडिकल कंसल्टेंट के कुल 7 पदों पर भर्ती के लिये नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवार 9 अक्टूबर 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

Read Also: Uttarakhand GK – Uttarakhand General Knowledge 2021

आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख

9 अक्टूबर 2020

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार के पास एलोपैथिक प्रणाली में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी महाविद्यालय की एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए।

आरबीआई भर्ती चयन मानदंड:

प्रत्याशी का चयन साक्षत्कार के आधार पर किया जाएगा। साक्षत्कार के बाद प्रत्याशियों को शॉर्टलिस्ट किए जाएगा। प्रत्याशी को अनुबंध के आधार पर मेडिकल कंसल्टेंट के रूप में लिस्टेड किए जाने से पहले मेडिकल एग्जामिनेशन के निर्धारित मानदंडों और अन्य दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया के मुताबिक चयन किया जाएगा।

कैसे करे आवेदन:

इच्छुक उम्मीदवार अपने आवेदन को अन्य आवश्यक डाक्यूमेंट्स के साथ ”रीजनल डायरेक्टर, ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट डिपार्टमेंट, रिक्रूटमेंट सेक्शन, रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया, पटना – 800001” पर 9 अक्टूबर 2020 से पहले भेज सकते हैं। सीलबंद कवर के ऊपर ”एप्लीकेशन फॉर द पोस्ट ऑफ़ मेडिकल कंसल्टेंट ऑन कॉन्ट्रैक्ट बेसिस विथ फिक्स्ड ऑवरली रिक्रूटमेंट” (निश्चित घंटे पारिश्रमिक के साथ अनुबंध के आधार पर चिकित्सा सलाहकार के पद के लिए आवेदन) लिखना चाहिए। ज्यादा विवरण के लिए RBI  के ऑफिसियल वेबसाइट https://m.rbi.org.in//home.aspx  पर अधिसूचना देख सकते हैं।

Leave a Comment